Home / News In Today / एशिया ओर नेपाल से भारत को एक एक गोल्ड मेडल दिलाने वाला जिला सिरमोर का बेटा प्रकाश ठाकुर अब भारत में 2019 वर्ल्ड कप में खेलने को बेताब ।

एशिया ओर नेपाल से भारत को एक एक गोल्ड मेडल दिलाने वाला जिला सिरमोर का बेटा प्रकाश ठाकुर अब भारत में 2019 वर्ल्ड कप में खेलने को बेताब ।

गुरुदत्त चौहान
Today Times Nahan–जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र और गांव सिहारी के रहने वाला प्रकाश ठाकुर की काबिलियत से हर कोई  वाकिफ है। लेकिन सरकारी व्यवस्था की नजरों से प्रकाश ठाकुर को  अभी तक ओझल रखा गया है ।प्रकाश ठाकुर ने 2017 मैं सिंगापुर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय लंगड़ी कबड्डी प्रतियोगिता में भारत को गोल्ड मेडल दिलवाने में बड़ी भूमिका निभाई है। दूसरा गोल्ड मेडल जो कि हाल ही में एशिया में खेला गया था । जनवरी 2018 में भारत को पैसा पोलो खेल में भी गोल्ड मैडल दिलाया ,भारत का नाम ऊंचा किया । गरीब घर से ताल्लुक रखने वाला प्रकाश ठाकुर जोकि सियारी गांव का रहने वाला है उसके गांव जाकर जब डी एन एस न्यूज़ की टीम पहुंची और उससे बातचीत कि तो प्रकाश ठाकुर ने बताया कि 2019 में वर्ल्ड कप होना है और इस वर्ल्ड कप को खेलने के लिए बेताब है । देश का नाम और गोल्ड मेडल दिलाने की भूमिका और देश के प्रति इन खेलों को बेताब है। यह एक किसान का बेटा है जो कि अपनी खेती बाड़ी कि मेहनत से पला बढ़ा है और मेहनत की लगन पर आज किसान के बेटे ने देश के नाम दो मंडल जीत कर लाए हैं जो की बहुत ही गर्व की बात है। सियारी गांव में जाकर वहां प्रकाश के दोस्तों जो कि बचपन से ही प्रकाश ठाकुर के साथ रहे हैं।  इंदर शर्मा और अनिल ठाकुर ने बताया कि प्रकाश ठाकुर पहले से ही खेलों के प्रति रुचि रही है उन्होंने बताया की प्रकाश ठाकुर की मेहनत और लगन खेलों के प्रति अधिक रुझान रहा है  और देश के लिए दो गोल्ड मेडल भी लाए  और देश का नाम ऊंचा किया है ।उसके बाद भी प्रकाश ठाकुर स्कूलों में फ्री में बच्चों को खेल के प्रति रुझान बढ़ावा के लिए स्कूल में हर दिन बच्चों को शिक्षा देते हैं ।प्रकाश ठाकुर एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला है प्रकाश ठाकुर के परिवार में पिता ना होने पर अब भाई भरत ठाकुर के कंधो  सहारे ही अपने खेलों को हौसले के साथ बुलंदियों तक पहुंचा रहे हैं ।जबकि परिवार में माता सीता देवी भाई भरत ठाकुर बहन अंजू ठाकुर बहन निशा ठाकुर और छोटा भाई सुनील ठाकुर है लाचार और गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला यह बेटा अब 2019 जो कि वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा उस मैं खेलने के लिए बेताब है लेकिन अभी तक प्रकाश ठाकुर को प्रदेश सरकार ने अभी तक कोई सम्मानित नहीं किया है। ना कोई सहारा दिया है ।यह गरीब परिवार अपने होनहार बेटे को वर्ल्ड कप मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए और भारत का नाम ऊंचा करने के लिए यह परिवार असमर्थ है।

About Today Times

Check Also

जन्मदिवस, सालगिरह व स्मृति दिवस पर करें पौधारोपण : राज्यपाल

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने लोगों का आह्वान किया कि वे जन्मदिवस, सालगिरह तथा स्मृति दिवस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *